जनता की शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण ही हमारी प्राथमिकता : मुख्य विकास अधिकारी

सीएम हेल्पलाइन पर मिले हर प्रकरण का होगा त्वरित और पारदर्शी समाधान

समस्या समाधान की संस्कृति को बढ़ावा दें, जनता को मिले त्वरित राहत : सीडीओ

पौड़ी-  गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी गिरीश गुणवंत की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि आम जनता की शिकायतों का निस्तारण तेजी, पारदर्शिता और प्राथमिकता से किया जाय।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि मांग संबंधी शिकायतों को नियमों के अनुसार शीघ्र क्लोज किया जाय और जिन मामलों का तत्काल निस्तारण संभव नहीं है, उन पर नोट तैयार कर 2 दिन के भीतर विकास भवन कार्यालय को उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सभी विभाग मिलकर सकारात्मक पहल करेंगे, जिससे जनता का भरोसा और अधिक मजबूत होगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वे समस्या समाधान की संस्कृति को बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन जनता की आवाज़ है और प्रत्येक शिकायत को संवेदनशीलता के साथ सुनकर समयबद्ध समाधान सुनिश्चित करना ही अधिकारियों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने यह भी कहा कि हेल्पलाइन के माध्यम से मिलने वाले प्रत्येक सुझाव और शिकायत को सुधार और सेवा का अवसर समझा जाय।

बैठक में जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अधीक्षण अभियंता जल निगम मोहम्मद मीशम, जिला पंचायती राज अधिकारी जितेंद्र कुमार, पीएम स्वजल दीपक रावत, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम सलोने, जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह रावत, जिला युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल अधिकारी रविन्द्र फोनिया, जिला शिक्षाधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी रोहित डुबरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

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