देहरादून DM सोनिका का जनता दरबार: ओवरस्पीड से चलने वाली सिटी बसों मामलें में DM के तेवर तल्ख़ तत्काल कड़ी कार्यवाही हेतु किया निर्देशित लगता हैं,अब लगेगी ओवरस्पीड पर लगाम

देहरादून शहर में सिटी बस चालकों द्वारा बहुत ही तीव्र गति से बसों को दौड़ाना जिस कारण कभी भी हो सकती हैं दुघर्टना पूर्व में भी इन सिटी बसों के कारण हो चुकी हैं दुर्घटनाएं।

देहरादून शहर में सिटी बस चालकों द्वारा बहुत ही तीव्र गति/ओवरस्पीड से बसों को ड्राइव किया जाता भीड़ भाड़ वाली सड़कों पर भी स्पीड कम नही की जाती जिस कारण कभी भी दुघर्टना हो सकती हैं। पूर्व में भी इन सिटी बसों की ओवरस्पीड के कारण दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, गंतव्य स्थान पर पहुंचने एवम् सवारियाँ उठाने की होड़ में बहुत ही तीव्र गति से इनके चालकों द्वारा बसों को दौड़ाया जाता हैं।

इन ओवरस्पीड बसों की गतिविधियां जानने के लिए मुख्य मार्गो पर प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी में देखेंगे तो उनमें भी दिख जायेगा कि किस तरह से सिटी बस के चालकों द्वारा भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में भी ओवरस्पीड से बसे दौड़ाई जाती है।

समाजसेवी भूपेन्द्र लक्ष्मी ने इस अत्यन्त ही जनहित के मामलें में दिनांक 10/10/2022 को देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित जनता दरबार में जिलाधिकारी सोनिका के समक्ष शिकायत प्रस्तुत कर निवेदन किया कि शिकायत का विषय अत्यंत ही गम्भीर हैं,जोकि स्पष्ट रूप से आमजनता की जानमाल की हानि से जुड़ा हुआ है, इसलिए जनहित में भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में ओवरस्पीड से चलने वाली सिटी बसों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही हेतु पुलिस एवम् परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करने की कृपा करें।

जिलाधिकारी सोनिका ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जनता दरबार में मौजूद परिवहन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी को बुलाया और अत्यंत ही नाराजगी जताते हुए कहा कि आपके विभाग की तो बहुत शिकायतें हैं, लगता हैं आपके विभाग की अलग से फाईल बनानी पड़ेगी यह सुनते ही अधिकारी बगले झांकने लग गया।
DM द्वारा अधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया और कहा कि मामला बहुत ही गंभीर है इसलिए इसमें तत्काल कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *