देहरादून:मैक्स अस्पताल ओर 5 डॉक्टरों पर मुक़दमा दर्ज कोरोना ईलाज के नाम पर वसूले रु 17 लाख जिन डॉक्टरों ने ईलाज नही किया उनके बिल भी जोड़े

देहरादून: कोरोना संक्रमित मरीज के ईलाज के लिए निर्धारित से अधिक फीस लेने संबंधी शिकायत पर एसएसपी ओर राजपुर थाना पुलिस द्वारा कार्यवाही ना करने पर महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश के बाद देहरादून के राजपुर थानें में मसूरी डायवर्जन स्थित मैक्स अस्पताल, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और पांच डॉक्टरों डा. प्रीति शर्मा, डा. पुनीत त्यागी, डा. वैभव छाजर, डा. चंद्रकांत, डा. बिपेश उनियाल सहित अस्पताल स्टाफ़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ।

मामला इस प्रकार है कि मैक्स अस्पताल के विरुद्ध देहरादून निवासी विशाल अग्रवाल निवासी एकता एवेन्यू नालापानी द्वारा पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से शिकायत की गयी कि उनकी माता सावित्री देवी को कोरोना संक्रमण होने पर 23 अप्रैल 2021 को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था ओर कुछ दिन बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। उनका आरोप है कि निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी दो जून को डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उनकी माता जी का निधन हो गया। अस्पताल प्रबंधन ने उनसे इलाज के नाम पर रु 17 लाख रुपये वसूल लिए, जो निर्धारित शुल्क से काफी अधिक थे ओर उन डॉक्टरों की विजिटिंग फीस भी वसूल की गई जिनके द्वारा उनकी माता जी का ईलाज भी नहीं किया। शिकायतकर्ता विशाल का कहना है कि इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से भी की जा चुकी है हालांकि अस्पताल ने उन्हें अतिरिक्त धनराशि नहीं लौटाई।
मैक्स अस्पताल की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा तो देखिए उन डॉक्टरों की विजिटिंग फीस भी वसूल की गई जिनके द्वारा कोरोना मरीज़ का ईलाज भी नहीं किया।
दूसरी ओर इतने गंभीर मामलें में पुलिस के हाल भी देख लो शिकायतकर्ता विशाल का यह भी आरोप है कि उन्होंने इस मामले में राजपुर थाना पुलिस और एसएसपी से शिकायत की थी, लेकिन दोनों ही जगह से कोई कार्यवाही नहीं की गई इसलिये पुलिस महानिदेशक से गुहार लगानी पड़ी ओर उनके आदेशों के बाद मुकदमा दर्ज किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *