सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मौत के बाद राजस्थान में उबाल, जयपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

 जयपुर। राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मौत के बाद मंगलवार को जयपुर में हड़कंप मच गया। शहर में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किए गए।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के आवास पर उनसे मिलने के बहाने पहुंचे तीन बदमाशों ने उनपर 15 से ज्यादा गोलियां चलाई। उनके निधन पर राजपूत समुदाय में जबरदस्त आक्रोश पैदा हो चुका है। घटना के विरोध में राजपूत समाज ने आज राजस्थान बंद का आह्वान किया है।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या की न्यायिक जांच की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया है। मंगलवार को जयपुर के कई इलाकों में राजपूत समुदाय के लोगों ने आक्रोश जाहिर किया है। मेट्रो मास अस्पताल के बाहर लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किए। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को इसी अस्पताल में लाया गया था।

सुखदेव सिंह की हत्या पर वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने दुख जाहिर की है।

इस घटना से जुड़े सारे अपडेट्स यहां जानें–

 इस घटना के अशोक गहलोत जिम्मेदार:  बालमुकुंद आचार्य

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर बीजेपी नेता बालमुकुंद आचार्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,’इस घटना के लिए अशोक गहलोत जिम्मेदार हैं। इस सरकार में राज्य में माफिया पनपा।’

कल जो हुआ उससे मैं स्तब्ध हूं: दीया कुमारी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर बीजेपी नेता दीया कुमारी ने ”कल जो हुआ उससे मैं स्तब्ध हूं, मेरे पास शब्द नहीं हैं। ऐसी घटना किसी के साथ नहीं होनी चाहिए।” उन्होंने (सुखदेव सिंह) सुरक्षा मांगी थी और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए थी। यह कांग्रेस सरकार की जिम्मेदारी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

मैं परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। लेकिन मैं यह भी कहना चाहूंगा कि ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं जयपुर, राजस्थान में। राजस्थान में गैंगवार के बारे में किसी ने नहीं सुना था। लेकिन कांग्रेस के पांच साल के शासन में ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल हो गई है। “

 अजमेर में दुकानें बंद

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजपूत समुदाय द्वारा राज्यव्यापी बंद के आह्वान के कारण राजस्थान के अजमेर में दुकानें बंद हैं।

 जयपुर में भारी पुलिस बल तैनात 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजपूत समुदाय के संगठनों द्वारा राज्यव्यापी बंद के आह्वान के कारण जयपुर के कुछ हिस्सों में पुलिस तैनात की गई है।

बदमाशों की जल्द होगी गिरफ्तारी: पुलिस 

पुलिस आयुक्त बोले, बदमाशों को जल्द पकड़ लेंगे जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसफ ने देर शाम जारी अपने बयान में कहा, पुलिस के पास सभी आरोपियों और घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज हैं। दोनों बदमाशों की तलाश की जा रही है। उनको जल्द पकड़ लेंगे।

राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से रिपोर्ट मांगी है। गोगामेड़ी का सुरक्षाकर्मी अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका उपचार चल रहा है। बदमाशों को गोगामेड़ी के घर लेकर जाने वाले नवीन शक्तावत की भी मौत हो गई। नवीन की मौत बदमाशों की फायरिग में हुई है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि फरार होते समय बदमाशों ने नवीन पर फायरिंग क्यों की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *