अभिनेता अक्षय कुमार ने रुड़की की बेटी के लिए मदद का हाथ बढ़ाया, इलाज को दिए 15 लाख रुपये

रुड़की:  अभिनेता अक्षय कुमार ने रुड़की की बेटी के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने रुड़की की आयुषी शर्मा के इलाज के लिए 15 लाख रुपये दिए हैं। साथ ही और धनराशि भी देने की बात कही है। आयुषी के परिवार ने अक्षय कुमार का आभार जताया है।

रुड़की के नेहरू नगर निवासी वरिष्ठ साहित्यकार डा. योगेंद्र नाथ शर्मा अरुण की पोती आयुषी शर्मा राजस्थान के वनस्थली विद्यापीठ से पीएचडी कर रही हैं। चार माह पहले उनके पैरों में भयंकर दर्द हुआ और पैर सुन्न हो गए। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि आयुषी का हार्ट केवल 15 प्रतिशत काम कर रहा है।

पैरों की नसों में ब्लाकेज आने जाने से वहां तक खून नहीं जा रहा है। इसके चलते वह चल नहीं पा रही है। उसका हार्ट ट्रांसप्लांट चेन्नई में होना है। इसके इलाज के लिए 50 लाख का खर्च आना है। इस पर आयुषी के दादा डा. योगेन्द्र नाथ शर्मा अरुण ने प्रधानमंत्री राहत कोष से सहायता मांगी, लेकिन वहां से जवाब मिला कि यह अस्पताल केंद्र सरकार के पैनल में नहीं है।

इसी बीच उपचार के लिए 30-35 लाख रुपये परिवार की ओर से जुटाए गए, लेकिन और धनराशि की व्यवस्था नहीं हो सकी। इसके बाद परिवार ने चाणक्य सीरियल के निर्देशक पद्मश्री डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी से संपर्क किया।

उन्होंने इस संबंध में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से बात की। अक्षय कुमार ने आयुषी के आपरेशन में मदद के लिए 15 लाख रुपये दिए है। साथ ही परिवार को आश्वासन दिया कि यदि और रुपयों की जरूरत पड़ी तो उपलब्ध कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *