CM धामी के पौड़ी जिले के दौरे का आज दूसरा दिन योग-ध्यान करने के बाद गांव वालों से की मुलाकात

पौड़ी दौरे पर पहुंचे सीएम ने शांत वादियों में किया ध्यान और योग, फिर गांव भ्रमण पर निकल लोगों से किया संवाद

पौड़ी जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार सुबह गांव का भ्रमण किया। इससे पहले उन्होंने यहां शांत वादियों में योग और ध्यान किया। इसके बाद यहां लोगों से मुलाकात के दौरान समस्याएं सुनने के साथ ही विकास को लेकर लोगों से सुझाव भी लिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पौड़ी जिले का आज दूसरा दिन है। मॉर्निंग वॉक और योग-ध्यान से उन्होंने दिन की शुरुआत की। सीएम ने रावत गांव के होम स्टे में ही रात्रि विश्राम किया। यहां पौधरोपण कर सीएम ने गांव के लोगों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना। साथ ही गांव के विकास से संबंधित लोगों की राय ली। इस दौरान गांव में मौजूद पूर्व सैनिकों ने अपने अनुभवों को मुख्यमंत्री से साझा किया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गांव में ही हमारे राज्य की आत्मा बसी है। ग्राम सभाओं के विकास से ही देश का विकास संभव है। हमारे गांव पुरातन संस्कृति के धरोहर हैं, इन्हें जीवित रखना हमारा कर्तव्य है। दौरे के पहले दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को पौड़ी के कंडोलिया मैदान में अंत्योदय निशुल्क गैस सिलिंडर रिफिल योजना का उद् घाटन किया।

सीएम ने कहा कि योजना से प्रदेश के 1 लाख 76 हजार अंत्योदय कार्ड धारक परिवारों को लाभ मिलेगा। कहा कि प्रत्येक अंत्योदय कार्ड धारक परिवार को साल में तीन गैस सिलिंडर निशुल्क रिफिल कर प्रदान किए जाएंगे। इस दौरान सीएम ने कई घोषणाएं कीं और कई योजनाओं का शिलान्यास और उद् घाटन भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चूल्हा जलाने के लिए पहले महिलाएं लकड़ी चुनने जाती थीं, कई बार दुर्घटनाएं हो जाती थीं। धुएं से महिलाओं को कई बीमारियां भी हो जाती थीं।

प्रधानमंत्री ने उज्जवला योजना के तहत देश की महिलाओं के इस दर्द को कम किया है। अब इस अंत्योदय निशुल्क गैस सिलिंडर रिफिल योजना से लाखों परिवार लाभान्वित होंगे।

इस दौरान सीएम ने 20 से अधिक महिलाओं को सांकेतिक रिफिल गैस सिलिंडर सौंपे।</

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *