उत्तरकाशी में छाए बादल, पुलिस ने भी तीर्थयात्रियों से की अपील

उत्तरकाशी,  उत्तराखंड में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बुधवार को एक बार फिर से मौसम सुहावना हो गया है। उत्तराखंड के कई क्षेत्र में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। उत्तरकाशी में भी बुधवार को बादल छाए हुए हैं। जिला मुख्यालय सहित गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में बादल छाए हुए हैं। बादल छाने से मौसम सुहावना हो गया है और इसके साथ ही बारिश के आसार है।

उत्तरकाशी  में बुधवार को बादल छाए हुए हैं। बारिश की वजह से भूस्खलन ज्यादा हो रहा है। खतरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन सचेत हो गया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए पुलिस ने भी तीर्थयात्रियों से अपील की है। बारिश के चलते लगातार हो रहे भूस्खलन और पहाड़ी इलाकों में खतरे को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की गई है।

पुलिस ने पर्यटकों से की अपील

पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में अगले 2-3 दिन वर्षा/ओलावृष्टि/झक्कड आदि की चेतावनी दी गई है। सभी तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों से अनुरोध है कि अगले 2-3 दिन मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा प्लान करें। अनावश्यक जोखिम व परेशानी से बचें। वर्षा और मौसम अनुकूल न होने की स्थिति में सुरक्षित स्थान पर बने रहें। पुलिस की ओर से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

आकाशीय बिजली गिरने से 26 बकरियों की मौत

वहीं मंगलवार की शाम को भटवाड़ी तहसील क्षेत्र के कामर गांव के निकट जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से 26 बकरियों की मौत हुई। जिसके निरीक्षण करने के लिए बुधवार को राजस्व विभाग और पशुपालन विभाग की टीम मौके पर जाएगी। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि मंगलवार की शाम को कामर गांव के निकट जंगल में बगोरी गांव निवासी महेंद्र सिंह की 19 बकरियां, हुकम सिंह की 2 बकरियां एवं नारायण सिंह की 5 बकरियों की मौत हुई है।

खराब मौसम की चेतावनी

उत्तरकाशी में लगातार बारिश के चलते भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। मंगलवार को भूस्खलन से गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद रहा। कई घंटों तक वाहन यहां फंसे रहे। इन सभी खतरे को देखते हुए प्रशासन और पुलिस लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। बता दें कि उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से बदल गया है। बारिश और बर्फबारी की दौर अभी भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *