कर्नाटक में बीजेपी विधायक के खिलाफ केस दर्ज, सीएम सिद्दरमैया को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

बेंगलुरु, कर्नाटक में बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री सीएन अश्वथ नारायण मुश्किल में फंस गए हैं। मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्दरमैया पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। बीजेपी विधायक के खिलाफ मैसूर के देवराजा पुलिस थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। कांग्रेस नेता बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

प्रियांक खरगे का बीजेपी पर तंज

वहीं, इस मुद्दे पर कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने बीजेपी पर तंज कसा है। प्रियांक ने कहा,

प्रियांक ने आगे कहा कि अब कर्नाटक में ये सब नहीं चलेगा। लोगों को इस बारे में बहुत सावधान रहने की जरूरत है कि वे क्या बोलते हैं। अधिकार में रहकर बोलेंगे तो ठीक है, हमें कोई समस्या नहीं है। आप मुख्यमंत्री के पद का अपमान नहीं कर सकते हैं।

क्या है बीजेपी विधायक का विवादित बयान?

ये मामला इसी साल फरवरी का है। तत्कालीन मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने मांड्या जिले के सतनूर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सिद्दरमैया टीपू सुल्तान की जगह पर आएंगे। क्या आप वीर सावरकर या टीपू सुल्तान चाहते हैं? आपको फैसला करना होगा। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा था कि आप जानते हैं कि उरी गौड़ा और नानजे गौड़ा ने टीपू सुल्तान के साथ क्या किया था। इसी तरह से सिद्दरमैया को खत्म कर देना चाहिए।

बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग 

अश्वथ नारायण के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था। कांग्रेस नेताओं ने नारायण को मंत्री पद से हटाने की मांग की थी। साथ ही अश्वथ की गिरफ्तारी की मांग भी हुई।

विवाद बढ़ने पर मांगी माफी

अश्वथ के बयान से बीजेपी की काफी किरकिरी हुई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान को लेकर माफी भी मांग ली थी। अश्वथ ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने सिद्दरमैया की तुलना टीपू सुल्तान से की थी। ये एक वैचारिक अंतर है। अगर किसी को मेरे बयान से ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांग लेता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *