देहरादून के शाश्वत का एशियाई कप के लिए हुआ चयन

देहरादून : देहरादून निवासी युवा फुटबालर शाश्वत पंवार का चयन एशियाई कप के लिए भारतीय अंडर-17 टीम में हुआ है। शाश्वत बतौर फारवर्ड टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। एशियाई कप के लिए शाश्वत बीते दो महीनों से स्पेन व जर्मनी में टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं

देहरादून के शाश्वत का एशियाई कप के लिए हुआ चयन

थाइलैंड में आगामी 16 जून से एशियाई कप का आयोजन शुरू हो रहा है। भारतीय टीम की जर्सी में दून के युवा फुटबालर शाश्वत पंवार बतौर फारवर्ड खेलते नजर आएंगे। उत्तराखंड से शाश्वत एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिनका चयन एशियाई कप के लिए भारतीय टीम में हुआ है।

पांच साल की उम्र से फुटबाल खेल रहे शाश्वत

शाश्वत पंवार के पिता धीरेंद्र पंवार ने बताया कि शाश्वत ने पांच साल की उम्र से ही फुटबाल खेलना शुरू कर दिया था। बचपन से ही वह फुटबाल के प्रति लगाव रखते थे, उनकी लगन को देखते हुए उनके पिता ने उन्हें प्रोफेशनल ट्रेनिंग शुरू कराई। बताया कि शाश्वत ने फुटबाल की बारीकियां बाइचुंग भूटिया एकेडमी से सीखी हैं। इसके बाद उनका चयन भारतीय कैंप के लिए हुआ। जिसमें उन्होंने जर्मनी व स्पेन में बीते दो महीनों तक अभ्यास व अभ्यास मैच खेले। यहां से उनका चयन भारतीय अंडर-17 टीम में हुआ जो आगामी एशियाई कप में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

राष्ट्रीय एथलेटिक्स और बाक्सिंग प्रतियोगता के लिए पिथौरागढ़ के 10 खिलाड़ी चयनित

मध्य प्रदेश में छह जून से शुरू होने वाली राष्ट्रीय विद्यालयी एथलेटिक्स और बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए सीमांत जिल पिथौरागढ़ से 10 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। दिल्ली में आयोजित होने वाली ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए दो खिलाड़ी चयनित हुए हैं। जिला और राज्य स्तरीय विद्यालयी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूरज चंद, पवन जेठी, विनीता, कमल सिंह, आरती का एथलेटिक्स प्रतियोगता के लिए और कशिश नेगी, काजल फर्स्वाण, पंकज भट्ट, दीपा, लोकेंद्र सिंह का बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है।

भोपाल में छह से नौ जून तक होगी एथलेटिक्स और बाक्सिंग  प्रतियोगिताएं

ये दोनों प्रतियोगिताएं छह जून से नौ जून तक मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में खेली जाएंगी। इसके अलावा छह जून से 12 जून तक दिल्ली में आयोजित होने वाली ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए दिव्यांशु धामी और योगेश सिंह का चयन हुआ है। जिला खेल समन्वयक विक्रम दिगारी ने बताया टीमें रविवार को रवाना होंगी। मुख्य शिक्षाधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, माध्यमिक शिक्षाधिकारी हवलदार प्रसाद ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *