गंगा के बीच पत्थर पर बुजुर्ग ने गुजारी रात, सुबह जल पुलिस ने किया रेस्क्यू

ऋषिकेश, ऋषिकेश में एक बुजुर्ग ने पूरी रात गंगा के बीच पत्थर पर गुजारी। सुबह जब लोग भ्रमण के निकले तब बुजुर्ग ने मदद के लिए आवाज लगाई। लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद बचाव दल के द्वारा बुजुर्ग को सुबह रेस्क्यू किया गया।

मंगलवार की देर शाम मुनिकीरेती जानकी सेतु के पास एक बुजुर्ग जल स्तर कम होने के कारण गंगा की धारा से आगे टापू पर चला गया। पूरी रात वह नदी के बीच बड़े पत्थर में फंसा रहा। सुबह आपदा प्रबंधन दल की ओर से रेस्क्यू कर इस बुजुर्ग को सकुशल बाहर निकाला गया। बुधवार की सुबह करीब छह बजे स्थानीय नागरिक की ओर से पुलिस कंट्रोल रूम मुनिकीरेती को सूचना दी गई कि एक व्यक्ति जानकी सेतु के पास गंगा के बीच फंसा हुआ है।

पुलिस प्रशासन की ओर से आपदा प्रबंधन दल को इसकी सूचना दी गई। थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। सुबह के वक्त एक राफ्टिंग कंपनी के गाइड व अन्य लोगों की मदद से इस बुजुर्ग का नदी के बीच से रेस्क्यू किया गया और बुजुर्ग को सकुशल गंगा पार लाया गया।

बड़े पत्थर पर बैठक बुजुर्ग ने गुजारी रात

65 वर्षीय बुजुर्ग भगवान दास ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की देर शाम गंगा नदी में पानी कम होने के कारण वह छोटी धारा को पार कर गंगा के बीच टापू पर चला गया। वह वहीं सो गया, देर रात जब आंख खुली तो टापू के आसपास पानी भर रहा था। बुजुर्ग ने एक बड़े पत्थर पर बैठकर रात गुजारी बुधवार की सुबह जब आस्था पथ पर लोग प्रातः भ्रमण पर निकले तो इस बुजुर्ग ने मदद के लिए आवाज लगाई।

रेस्क्यू टीम ने बुजुर्ग को सही सलामत निकाला

स्थानीय लोग ने गंगा के बीच पत्थर में एक बुजुर्ग को देखा जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। रेस्क्यू टीम में हेड कांस्टेबल सुभाष ध्यानी, हेड कांस्टेबल रवि राणा, राफ्टिंग गाइड कुलदीप भण्डारी,विक्रम सिंह, सिकंदर सिंह, शुभम कुमार शामिल रहे। लोगों ने बुजुर्ग को सही सलामत गंगा नदी से बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *