मुस्लिम युवक ने मंदिर के द्वार पर किया गंदा काम, फिर तोड़ा शीशे; CCTV से हुई पहचान

देहरादून। हरिद्वार राजमार्ग पर हर्रावाला स्थित प्राचीन काली माता मंदिर के मुख्य द्वार पर एक मुस्लिम युवक ने न केवल पेशाब किया, बल्कि इसके बाद पत्थर फेंककर मंदिर का शीशे भी तोड़ डाले। सोमवार देर रात करीब एक बजे हुई यह घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई

मंगलवार की सुबह घटना का पता लगते ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मंदिर के बाहर एकत्र हो गए एवं जमकर हंगामा किया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने आरोपित को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। गिरफ्तारी न होने पर आज (बुधवार) व्यापक स्तर पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

मुकदमा हुआ दर्ज

हर्रावाला के पार्षद विनोद कुमार की तहरीर पर पुलिस ने डोईवाला कोतवाली में आरोपित के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे में आरोपित घटना के बाद डोईवाला की तरफ पैदल जाता हुआ नजर आ रहा। आरोपित की शिनाख्त व गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस दबिश दे रही है।

सुबह श्रद्धालुओं के पहुंचने पर पता चली घटना

देहरादून-हरिद्वार राजमार्ग पर स्थित प्राचीन काली माता मंदिर में जब मंगलवार सुबह श्रद्धालु दर्शन को पहुंचे तो मंदिर के शीशे टूटे हुए मिले। जब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग जांची गई तो उसमें देर रात्रि एक मुस्लिम युवक मंदिर के मुख्य द्वार के सामने पेशाब करता हुआ नजर आया। युवक पैदल ही मंदिर तक पहुंचा था।

पुलिस चौकी में फोन कर दी सूचना

पेशाब करने के बाद उसने अलग-अलग दो बार पत्थर फेंककर मंदिर के शीशे तोड़ डाले और फिर पैदल ही सड़क के दूसरी ओर से डोईवाला की तरफ चला गया। इस दौरान मंदिर के पुजारी ने डोईवाला कोतवाली क्षेत्र की हर्रावाला पुलिस चौकी में फोन कर सूचना दी। कुछ ही देर में घटना क्षेत्र में फैल गई और हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मंदिर के बाहर एकत्रित हो गए।

कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और मुस्लिम विरोधी नारेबाजी की। बजरंग दल के प्रांत साप्ताहिक मिलन प्रमुख विकास वर्मा ने पुलिस को बुधवार सुबह तक आरोपित की गिरफ्तारी की चेतावनी दी है। ऐसा न होने पर व्यापक स्तर पर प्रदर्शन व राजमार्ग जाम करने की चेतावनी भी दी गई है।

सीसीटीवी से पता चली घटना

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मंदिर के पुजारी व श्रद्धालु जब मंगलवार सुबह पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो शीशे टूटे देखकर सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग जांची तो पूरी घटना का पता चला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपित की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही।

आरोपी की पहचान करने में जुटी पुलिस

आरोपित की पहचान के लिए पुलिस टीमें क्षेत्र में पूछताछ कर रही हैं। आरोपित की फोटो सभी थाना क्षेत्र में भेज दी गई हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही घटना के कारणों का पता चल पाएगा। स्थिति तनावपूर्ण देखते घटनास्थल व डोईवाला के आसपास के क्षेत्र में पुलिस व पीएसी को तैनात कर दिया गया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी

पहनावे से मुस्लिम वन गुर्जर लग रहा है। वन गुर्जरों का डेरा डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बाइस बीघा इलाके में है। कुछ समय पूर्व पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत यहां से गुर्जरों को हटाकर सरकारी जमीन खाली करा दी थी, लेकिन वर्तमान में यहां दोबारा गुर्जरों ने डेरा जमाकर अतिक्रमण कर लिया है। पुलिस डेरे में रहने वाले गुर्जरों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस चौकी का होगा घेराव

आक्रोशित हिंदू संगठनों ने बुधवार को हर्रावाला पुलिस चौकी का घेराव व राजमार्ग जाम करने की चेतावनी दी है। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल सिंह नेगी ने कहा कि पुलिस को आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पहले मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे, फिर शाम चार बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन पुलिस ने बुधवार तक का समय देने का आग्रह किया। आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में हीला-हवाली कर रही है और कार्रवाई से बच रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *