उत्तराखंड एसटीएफ और देहरादून पुलिस की संयुक्त कार्यवाही रु 7 लाख की 115 ग्राम हेरोइन एवं नगदी के साथ दो को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ और देहरादून पुलिस की संयुक्त कार्यवाही बरेली के नशा तस्करो पर प्रहार एक सौ पंद्रह ग्राम हीरोइन के साथ एक लाख नगद बरामद, बरामद हेरोइन की कीमत फुटकर में करीब रु 7 लाख ।

नाजिम थाना बारादरी, बरेली हीरोइन (स्मैक) की सप्लाई देने आने पर रायपुर में गिरफ्तार,डीलर के साथ लोकल तस्कर अमरकांत उर्फ डोला (रायपुर का हिस्ट्रीशीटर) भी गिरफ्तार सनसनीखेज विनय छेत्री के भाई और पिता के मर्डर केस में वर्ष 2007 में जेल भी गया था।

उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आज दिनांक 26-07-2022 को थाना रायपुर क्षेत्र से 115 ग्राम स्मैक के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड’ द्वारा राज्य के युवाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य बढते नशे की प्रवृति की रोकथाम तथा अवैध नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही हेतु एसटीएफ के अधीन राज्य स्तरीय एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसके द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु नशा तस्करों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी क्रम में थाना रायपुर देहरादून क्षेत्र मे एसटीएफ व थाना रायपुर पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए *तपोवन स्थित अभियुक्त अमरकांत उर्फ डोला व उसके घर पर बरेली से स्मैक लेकर पहुंचे तस्कर नाजिम की सूचना पर मय क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के संयुक्त पुलिस टीम द्वारा अमरकांत के घर पर छापा मारकर अभियुक्त * अमरकांत से 100 ग्राम स्मैक व अभियुक्त नाजिम के कब्जे से 15 ग्राम स्मैक बरामद हुई तथा नशे के अवैध व्यापार से कमाए गए *अवैध नकदी * बरामद करते हुए
अभियुक्त अमरकांत और नाजिम को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना रायपुर में अभियोग पंजीकृत कराया गया है ।पूछताछ में अभियुक्त नाजिम द्वारा बताया गया की वह बरेली से स्मैक लेकर खुद देहरादून आकर अमरकांत को देता था। इससे पूर्व भी देहरादून आया था। अमरकांत के विरुद्ध थाना रायपुर में मादक पदार्थों की तस्करी के अभियोग पूर्व में भी दर्ज हैं,पूछने पर बताया की वकील की फीस तथा अपने खर्चे निकालने के लिए वह यह कार्य कर रहा था।

बरेली के अन्य तस्करो के बारे में देहरादून पुलिस क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी अनिल जोशी के नेतृत्व में पूछताछ जारी।

प्रभारी एसएसपी एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड अजय सिंह द्वारा जनता से अपील की गयी है कि वे नशे से दूर रहें,किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें । नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें । नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड से सम्पर्क करें।
संपर्क 0135-2656202
9412029536

गिरफ्तार अभियुक्त-
1.अमरकांत अंतीवाल पुत्र श्रीकांत अंतीवाल निवासी तपोवन रायपुर देहरादून ,उम्र 43 वर्ष ,बरामदगी 100 ग्राम स्मैक व अवैध नकदी
2.नाजिम पुत्र शौकत हुसैन निवासी मोहल्ला कटी कुईया थाना बारादरी बरेली उम्र 33 वर्ष,बरामदगी 15 ग्राम स्मैक व अवैध नकदी।

गिरफ्तारी ए एन टी एफ /एसटीएफ पुलिस टीमः-
01- उप निरीक्षक विकास रावत
02हे का प्रो चिरंजीत सिंह
03 हे कॉ प्रो योगेंद्र सिंह चौहान
04 जय सिंह
थाना रायपुर पुलिस टीम
1 si तेजपाल सिंह
2 ct संतोष कुमार
3 ct प्रमोद कुमार
04 महिला ct शोभा सेमवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *