अवैध कब्जा करने वाले को चिह्नित कर सबक सिखाएं: योगी

 गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महादेव की आराधना कर लोकमंगल की कामना की। जनता दर्शन में फरियादियों को आश्वस्त किया कि चिंता करने की जरूरत नहीं। हर मामले में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित है।

आवास की आस लेकर मिलने आए लोगों की पीड़ा सुनकर निर्देशित किया कि अवैध कब्जा करने वाले को चिह्नित कर सबक सिखाएं। जिनके पास पक्का आवास नहीं है, उनका मकान पीएम-सीएम आवास योजना से बनवाना सुनिश्चित कराएं।

जनता दर्शन में 300 लोगों की सुनी समस्याएं

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में जनता दर्शन कर 300 लोगों की समस्याएं सुनीं। पुलिस व राजस्व से संबंधित मामलों में अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर मामले का समाधान अतिशीघ्र किया जाए। कार्रवाई ऐसी हो कि लोगों को फिर परेशान न होना पड़े।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनकल्याण के कार्यों को प्राथमिकता देने की नसीहत भी दी। इलाज के लिए आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आए लोगों से मुख्यमंत्री ने आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा। जिन्होंने आयुष्मान कार्ड न होने की जानकारी दी, उसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कर शासन में उपलब्ध कराया जाए।

एस्टीमेट मिलते ही इलाज के लिए धन अवमुक्त करा दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि सभी जरूरतमंदों के आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएं। इससे पूर्व सोमवार को हुए सावन के प्रारंभ के अद्भुत संयोग पर योगी आदित्यनाथ ने भगवान भोलेनाथ की विधि-विधान से आराधना की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *