प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा रहे भारतीय खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा रहे भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने कहा है कि भारत का हर खिलाड़ी देश का गौरव है। फ्रांस की राजधानी में आज से आधिकारिक तौर पर खेलों का महाकुंभ शुरू हो रहा है जिसमें 117 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

पेरिस में शुक्रवार को शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ इन खेलों का आगाज हुआ। इस सेरेमनी ने भी दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं। ओपनिंग सेरेमनी मशहूर सीन नदी पर आयोजित की गई थी और ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी ओलंपिक खेल की ओपनिंग सेरेमनी को स्टेडियम में न कराकर नदी पर आयोजित कराया गया है। भारती दल ने भी इसमें हिस्सा लिया और अब उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक-2020 से बेहतर खेल दिखाएंगे।

खेल भावना का दें परिचय

भारतीय खिलाड़ी शनिवार को हॉकी, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, बैडमिंटन जैसे खेलों में प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे। इससे पहले ही देश के प्रधानमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “पेरिस ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो रही है और इसके लिए मैं भारतीय दल को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। हर खिलाड़ी भारत का गौरव है। उम्मीद है कि ये सभी अपनी चमक बिखेरेंगे और खेल भावना का परिचय देंगे। साथ ही हमें अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रेरित करेंगे।”

कई खिलाड़ियों ने नहीं लिया हिस्सा

ओपनिंग सेरेमनी में भारत के कुछ खिलाड़ी नहीं दिखे। इन खिलाड़ियों ने अपने शेड्यूल को देखते हुए ओपनिंग सेरेमनी के बजाए ट्रेनिंग करने को तवज्जो दी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल भारतीय दल के ध्वजावाहक थे। कुल 78 खिलाड़ियों और 12 अधिकारियों ने ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *